खाने को लेकर हवा में इराकी एयरलाइंस के दो पायलटों में हाथापाई, निलंबित

बगदाद ।  खाने को लेकर हवा 37 हजार फीट ऊपर इराकी एयरलाइंस के दो पायलट आपस में भिड़ गये, विवाद के चलते दोनों को निलंबित कर दिया गया है। इस अंतरराष्ट्रीय प्लेन में 157 यात्री सवार थे। विमान ईरान के मशाद से इराक के बगदाद जा रहा था। इराकी एयरवेज मैनेजमेंट को लिखी चिट्ठी में सह-पायलट ने लिखा है कि पायलट के साथ बहस आगे बढ़ी क्योंकि उसने एयर हॉस्टेस को मेरे लिए खाने की ट्रे लाने से मना कर दिया था।

पायलट ने कहा कि मैंने उनसे इसके लिए मंजूरी नहीं ली है। चिट्ठी के मुताबिक, पायलट ने अपना खाना खाने के बाद सह पायलट को धक्का दिया और अपमानित किया, जिसके बाद मौके पर सिक्यॉरिटी एजेंट पहुंचा। हालांकि, हाथापाई के बावजूद विमान सुरक्षित तरीके से बगदाद लैंड हुआ लेकिन दोनों पायलट लैंडिंग के बाद भी झगड़ते रहे।

चिट्ठी में लिखा है कि पायलट ने दोबारा मुझे मारा और अपमानित किया। इसके बाद मैंने भी जवाब दिया। मुझे अपनी रक्षा करनी थी। इराकी एयरवेज ने इस वाक्ये की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों पायलट के दावों की जांच जारी है। एयरलाइन कंपनी ने बताया कि ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री ने दोनों पायलट्स के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। पायलट्स को यह भी कहा गया है कि उनपर आजीवन प्रतिबंध जैसे कड़े ऐक्शन लिए जा सकते हैं।

Comments are closed.