ड्रेस कोड को लेकर जस्टिस इंदु मल्होत्रा के सुझाव पर वकीलों की सहमति

नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) के साथ वरिष्ठ वकीलों ने जस्टिस इंदु मल्होत्रा के उस सुझाव पर सहमति जताई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि महिला वकील बार काउंसिल ऑफ इंडिया के ड्रेस कोड का पालन करें और व्यावसायिक परिधान में कोर्ट आएं।

अधिवक्ता अनिंदिता पुजारी ने कहा कि जस्टिस मल्होत्रा महिला वकीलों से केवल इतना ही कह रही थीं कि वे एडवोकेट एक्ट के साथ बार काउंसिल की तरफ से बताए गए ड्रेस कोड का पालन करें। न्यायिक व्यवस्था में वकीलों का स्थान अहम है और उन्हें इसका पालना जरूर करना चाहिए। हालांकि कुछ महिला वकीलों ने इसका अर्थ यह निकाला कि जस्टिस मल्होत्रा का कहना था कि तीन चौथाई पैंट या फिर प्लाजो कोर्ट के लिए ठीक नहीं है।

एससीबीए की पूर्व सचिव व वकील एश्वर्या भाटी ने भी कहा कि जस्टिस मल्होत्रा खुद भी बार एसोसिएशन की सदस्य रही हैं और उनका जोर इस बात पर रहा होगा कि कुछ महिला वकील ड्रेस कोड का पालन नहीं करतीं। वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने ट्विटर पर लिखा कि वह इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की नवनियुक्त जज का समर्थन करती हैं। वह खुद भी ड्रेस कोड का पालन करती रही हैं। एससीबीए के अध्यक्ष विकास सिंह ने कहा कि उनका तर्क बेवजह नहीं था। महिला वकीलों को ड्रेस कोड मानना चाहिए।

Comments are closed.