इटली को हराने का यह सबसे अच्छा मौका : भूपति

कोलकाता। भारतीय टेनिस डेविस टीम के कप्तान महेश भूपति ने कहा है कि डेविस कप के क्वार्टर फाइनल में इटली को हराने के लिए भारत के पास यह सबसे अच्छा मौका है। डेविस कप की शुरुआत अगले साल एक फरवरी से साउथ क्लब में होगी। भूपति ने जयदीप मुकर्जी टेनिस अकादमी में प्रेमजीत लाल इनविटेशनल टेनिस टूर्नामेंट से इतर पत्रकारों से कहा, हमारे पास यह सबसे अच्छा मौका है। इसलिए हम इतने करीब आए हैं। इस समय हमारे पास जो टीम है उनमें से कई खिलाड़ियों को ग्रास रास आता है और हम वापसी करने से खुश होंगे।
रामकुमार रामनाथन इस बार अपने पहले एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल में उपविजेता रहे थे। वहीं, प्रज्नेश ने वर्ल्ड नंबर 23 डेनिस शापोवालोव को हराया था।

यह पूछे जाने पर कि इस बार डेविस कप नए प्रारूप में खेला जाएगा जिसमें छह खिलाड़ियों की टीम दो दिनों तक तीन सेटों के मैच खेलेंगे। उन्होंने कहा, एक कप्तान के रूप में मैं नियमों का पालन करता हूं और हमारी टीम चाहेगी कि नियमों का पालन करते हुए मैच जीता जाए। साउथ क्लब में लगभग 16 साल बाद मैच होने वाला है। भूपति ने कहा कि उन्होंने यहीं से पदार्पण किया था और यहां लौटना उनके लिए खास होगा।

कप्तान ने कहा, घर में हम बड़ा खेलने को लेकर उत्साहित हैं। कोलकाता हमेशा से मेरे लिए खास रहा है जहां मैंने पदार्पण किया था। 44 वर्षीय भूपति ने कहा कि आस्ट्रेलियन ओपन से पहले रोजर फेडरर संन्यास नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, चार साल पहले लोगों ने मुझसे कहा था कि अब कभी दोबारा ग्रैंड स्लेम नहीं जीत सकते और तब से लेकर उन्होंन तीन बार खिताब जीता है।

Comments are closed.