आईएनआईएफडी की 2 स्टूडेंट्स पहुंची ‘लंदन फैशन वीक’

आईएनआईएफडी की 2 स्टूडेंट्स पहुंची ‘लंदन फैशन वीक’ ,  एक महीना रह कर जाना वहां का फैशन
– भारत के डिजाइंस को सराहा वहां के ब्लॉगर्स ने
​ 

शहर के साथ ही देश को फैशन की दुनिया के जादूगर देने वाले आईएनआईएफडी ने अपने कदम आगे बढ़ाते हुए दो स्टूडेंट्स को ‘लंदन फैशन वीक’ में भेजा। दोनों ही ‘लंदन फैशन वीक’ में भाग लेकर इंदौर लौट आयी हैं। आईएनआईएफडी से ग्रेजुएशन कर चुकी रवीना पाटीदार और फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट ईशा जैन एक महीना लंदन में ही रही। वहां के फैशन को जाना-पढ़ा और ‘लंदन फैशन वीक’ में भाग लिया। दोनों के डिजाइन को ‘लंदन फैशन वीक’ में बहुत सराहना मिली है।

साथ ही वहां की फैशन मैगजीन और ब्लॉगर्स ने भी भारतीय डिजाइनर को प्रोत्साहित कर उन्हें बहुत ही अच्छा बताया है।
ईशा जैन ने बताया कि जयपुर की महारानी गायत्री देवी और उनके चंद्रमहल को आदर्श मानकर, उसी थीम पर काम किया। जिसने उन्हें बड़े प्लेटफार्म तक पहुंचाया है। ईशा के डिजाइन को ‘लंदन फैशन वीक’ से पहले इंटरनेशनल स्टाइलिस्ट जोसेफ टोरोनका ने भी सराहा था। ईशा ने बताया कि लंदन में एक महीना रहने और वहां फैशन की क्लास ज्वाइन करने के बाद हमारे देखने का नजरिया बहुत बदल गया है। वहां हर उम्र के लोग फैशन को फॉलो करते हैं। फैशन वह चीज है जो इंसान को बहुत ही कॉन्फिडेंट फील करवाती है। 
आईएनआईएफडी से ग्रेजुएशन कर चुकी रवीना पाटीदार भी लंदन फैशन वीक में अपने डिजाइंस को लेकर गई थी।भारतीय त्योहारों पर आधारित थीम में उन्होंने एंब्रॉयडरी, होली के रंग पर काम किया और सिल्क-लिनन पर अपने डिजाइंस तैयार किए। उन्होंने बताया कि भारत से करीब 500 इंट्री थी, जिनमें से हम 2 भी सिलेक्ट हुए। दोनों ही स्टूडेंट्स को अपने डिजाइन तैयार करने में करीब 6 महीने लगे, इसके पहले उन्होंने बहुत रिसर्च किया।

Comments are closed.