आईसीसी रैंकिंग में जडेजा और अश्विन को तीसरा और पांचवां स्थान

दुबई । भारत के रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन आईसीसी की ताजा टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में क्रमश: तीसरे और पांचवें स्थान पर आये हैं। वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन गेंदबाजों की इस सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं। एंडरसन के 892 अंक हैं, जडेजा के 866 और अश्विन के 811 रेटिंग अंक हैं। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा (882) और वर्नोन फिलैंडर (826) अंकों के साथ दूसरे और चौथे स्थान पर हैं।

वहीं बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में भारत के विराट कोहली दूसरे और चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं शीर्ष दस में इंग्लैंड के केवल एक बल्लेबाज जो रूट को स्थान मिला है। आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ प्रतिबंध के कारण बाहर होने के बाद भी नंबर एक पर बने हुए हैं। स्मिथ के 929, जबकि कोहली के 903 अंक हैं। रूट 855 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

आलराउंडरों की सूची में भारत और इंग्लैंड के दो-दो खिलाड़ी शीर्ष दस में शामिल हैं। जडेजा दूसरे और अश्विन चौथे स्थान पर, जबकि बेन स्टोक्स छठे और मोईन अली सातवें स्थान पर हैं। भारत टीम रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है, पर उसके और दूसरे नंबर पर बरकरार दक्षिण अफ्रीका के बीच अंकों का अंतर बढ़ गया है।

श्रीलंका से सीरीज गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को छह रेटिंग अंकों का नुकसान हुआ और उसके अब ऑस्ट्रेलिया के समान 106 अंक हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया दशमलव में गणना करने पर उससे पीछे है। भारत के 125 अंक हैं, जबकि इंग्लैंड 97 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। श्रीलंका को छह रेटिंग अंक का लाभ हुआ है और उसके भी अब इंग्लैंड के बराबर 97 अंक हैं, पर दशमलव में गणना करने पर इंग्लैंड उससे आगे है।

Comments are closed.