गाजियाबाद में एक करोड़ के पुराने नोटों के साथ 10 गिरफ्तार

500 और 1000 के नोट बंद हुए 2 साल हो गए हैं, इसके बाद भी पुराने नोटों को बदलने का धंधा बदस्तूर जारी है. कुछ लोग आज भी कमिशन पर पुराने नोट बदलने का काम कर रहे हैं. पुलिस ने देश के अलग-अलग हिस्सों ने करीब 2 करोड़ के पुराने नोट बरमाद किए हैं. इस सिलसिले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

जनपद पुलिस ने कविनगर थाना क्षेत्र से मंगलवार को चलन में दो साल पहले बंद हो चुके एक करोड़ के पुराने 500 व 1000 रुपये के नोटों के साथ 10 लोगों को गिरफ्तार किया. ये लोग दो प्रतिशत कमीशन के लालच में बरामद नोटों को नेपाल ले जा रहे थे. आरोपियों के पास से दो कार भी बरामद हुई हैं.

कविनगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग बंद हो चुके 500-1000 के नोट को कार में रखकर नेपाल ले जा रहे हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने चेकिंग के दौरान कविनगर सी ब्लॉक मार्किट से दो स्विफ्ट कार के साथ 10 लोगों को पकड़ा. एक गाड़ी में अवतार सिंह, गौरव, राजेश उर्फ मंत्री, पिंटू और राहुल कुमार को 50 लाख रुपये के पुराने नोटों (500 रुपये के नोट की गड्डियां) के साथ पकड़ा. वहीं दूसरी गाड़ी में सवर अरुण गुप्ता, दीपक, राहुल शर्मा, काव्य और सचिन कुमार के पास से 50 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद हुए. सभी को गिरफ्तार कर लिया गया.

Comments are closed.