मैन व मैटेरियल की कमी से जूझ रहा है रेलवे, क्यों नहीं होंगे हादसे : शिव गोपाल मिश्रा

छपरा : गुजरात में 14 माह की बच्ची के साथ दुष्कर्म का आरोपी के परिजनों के अनुसार वह नाबालिग और मंदबुद्धि है. सारण जिले के मांझी थाना के नटवर गांव का रहने वाला आरोपी की मां का कहना है कि अगर उसका बेटा दोषी है तो उसे सजा दो, लेकिन बिहारियों को गुजरात से मत भगाओ.

दुष्कर्म का आरोपी गोंड का पूरा परिवार एक जर्जर मकान में रहता है. आरोपी का पिता सावलिया शाह गांव में रहकर मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं. बेटे की इस करतूत सुनने के बाद वह भी हतप्रभ हैं.

आरोपी मंदबुद्धि होने के बावजूद दो वर्ष पहले अपने दोस्तों के साथ गुजरात चला गया था. परिजनों को कुछ दिन पहले उसके गुजरात में होने की जानकारी मिली. आरोपी का पूरा परिवार बेहद गरीब और लाचार है.

अनुसूचित जनजाति के इस परिवार को रहने को एक छत भी मयस्सर नहीं है. ना ही किसी सरकारी योजना का लाभ इस परिवार को मिलता है. पेट की आग शांत करने के लिए मंदबुद्धि नाबालिग गुजरात पलायन किया. वहां उसकी गलती से पूरा बिहार शर्मशार हो गया और गुजरात से बिहारियों को भगाया जाने लगा.

इस मुद्दे पर राजनीति भले ही हो रही हो, लेकिन इस मामले को सुलझाने के लिए कोई भी आगे नहीं आ रहा है. घटना की जानकारी के बाद परिजन हतप्रभ हैं और कैमरे के सामने आने से बच रहे हैं.

सीएम नीतीश ने की निंदा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बच्ची के साथ दुष्कर्म की निंदा की और कहा कि अपराध करने वाले को निश्चित तौर पर दंडित किया जाना चाहिए. लेकिन अन्य लोगों के संबंध में समान धारणा नहीं रखनी चाहिए. नीतीश ने कहा,

‘हमारी गुजरात के मुख्यमंत्री और वहां के मुख्य सचिव से बातचीत हुई है. हमारे मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक लगातार उनके संपर्क में हैं.’

News Source : http://zeenews.india.com/hindi/india

Comments are closed.