साइकिलें और पुस्तक वितरण में लापरवाही तो कटेगा वेतन

जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किए आदेश
छिंदवाड़ा
पाठ्य पुस्तक योजना के अंतर्गत पुस्तकें एवं साइकल वितरण में लापरवाही बरतने वाले विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को भारी पड़ेगा। पुस्तकें और साइकिल वितरण में अगर लापरवाही पाई गई तो ऐसे जिम्मेदारों का एक माह का वेतन रोका जाएगा। पुस्तक वितरण के बाद इसकी जानकारी डीईओ कार्यालय में देने कहा गया है। इसी तरह साइकिल वितरण के मामले में भी डीईओ ने शुक्रवार को निर्देश जारी करते हुए कहा कि अतिरिक्त साइकलों के भंडारण के स्थान का फोटो पोर्टल पर अपलोड कर जानकारी कार्यालय को भेजने कहा है।

इसी तरह संकुल प्राचार्र्यों को समेकित छात्रवृत्ति के तहत वन क्लिक वितरणों में बाकी रह गए छात्रों के खातों का अपडेशन का कार्य हर हाल में ३१ मई तक पूरे करने के लिए कहा गया था लेकिन 2 जून को शालावार समीक्षा के दौरान विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को असफल शालावार की सूची दी गई है जिसे १५ दिन तक पूरी करने का निर्देश दिये गये है ऐसा नहीं करने पर माह जून का वेतन रोका जाएगा साथ ही अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।
बॉक्स

मेधावी विद्यार्थियों को मिलेगी छात्रवृत्ति
इसी तरह समस्त संकुल प्राचार्यों को आदेशित किया गया है कि जो विद्यार्थी 1२वीं परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त किए हैं और वे सामान्य निर्धन परिवार के सदस्य हैं जिनके परिवार की आय ५४ हजार रूपए हैं ऐसे छात्र-छात्राओं को एपीजे अब्दुल कलाम मेधावी छात्रवृत्ति दी जाएगी । पात्र विद्यार्थियों के आवेदनों पर कार्यवाही कर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में देने के लिए कहा गया है।
बॉक्स

समीक्षा बैठक आज
जिला शिक्षा अधिकारी आरएस बघेल ने बताया कि जिले के संकुल प्राचार्यों और विकासखंड शिक्षा अधिकारियों तथा विकासखंड स्रोत समन्वयक की आवश्यक समीक्षा बैठक शनिवार ९ जून को एमएलबी स्कूल में दोपहर 12 बजे से आयोजित की गई है। बैठक में संकुल प्राचार्र्योँं, बीईओ तथा बीआरसी को अनिवार्य रूप से बुलाया गया है। श्री बघेल ने बताया कि बैठक में इनके प्रतिनिधि मान्य नहीं होंगे।

Comments are closed.