कांग्रेस के ‘वचन’ पूरा करने में जुटे अफसर सरकारी विभागों में तैयारियां हुई तेज

भोपाल। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार का अभी गठन होना बाकी है उसके पहले ही स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान जारी वचन पत्र (घोषणा पत्र) के वादों को पूरा करने के लिए मशक्कत शुरु कर दी है। प्रदेश कांग्रेस मतदान से पूर्व जारी किए गए वचन पत्र में प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग से जुडी कई धोषणाएं है, जिस पर अमल करने के लिए विभागीय अफसरों ने अभी से तैयारी शुरु कर दी है। प्रदेश में अभी कांग्रेस की सरकार के गठन में समय है उससे पहले ही स्वास्थ्य विभाग ने कांग्रेस के वचन-पत्र में किए गए वादों को पूरा करने का बीड़ा उठा लिया।

स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव गौरी सिंह ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के दफ्तर में गुरुवार दोपहर को बैठक ली। घोषणा पत्र में शामिल 47 बिंदुओ को पूरा करने का काम विभाग की अलग-अलग शाखाओं को दिया गया है।भोपाल। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार का अभी गठन होना बाकी है उसके पहले ही स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान जारी वचन पत्र (घोषणा पत्र) के वादों को पूरा करने के लिए मशक्कत शुरु कर दी है। प्रदेश कांग्रेस मतदान से पूर्व जारी किए गए वचन पत्र में प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग से जुडी कई धोषणाएं है, जिस पर अमल करने के लिए विभागीय अफसरों ने अभी से तैयारी शुरु कर दी है।

प्रदेश में अभी कांग्रेस की सरकार के गठन में समय है उससे पहले ही स्वास्थ्य विभाग ने कांग्रेस के वचन-पत्र में किए गए वादों को पूरा करने का बीड़ा उठा लिया। स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव गौरी सिंह ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के दफ्तर में गुरुवार दोपहर को बैठक ली। घोषणा पत्र में शामिल 47 बिंदुओ को पूरा करने का काम विभाग की अलग-अलग शाखाओं को दिया गया है। बैठक में स्वास्थ्य आयुक्त के अलावा स्वास्थ्य संचालनालय व एनएचएम के अफसर मौजूद थे। बैठक में घोषणा पत्र में शामिल एक-एक बिंदु को लेकर चर्चा की गई है।

इसके बाद विभाग की संबंधित शाखाओं को काम पूरा करने का जिम्मा दिया गया। जिला अस्पतालों में 100 बिस्तर बढ़ाना, डॉक्टरों की दिक्कतें दूर करना, टेलीमेडिसिन की व्यवस्था, कुपोषण, मातृ व शिशु मृत्युदर कम करेंगे, आयुर्वेदिक अस्पतालों में निजी निवेश को प्रोत्साहन आदि।दूसरे विभागों ने भी घोषणा पत्र के वादे पूरा करने के लिए काम शुरू कर दिया है। इससे साफ है कि ज्यादातर घोषणाएं मार्च-अप्रैल तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Comments are closed.