कांग्रेस का आरोप- व्यापमं घोटाले में CBI की कहानी झूठी, बीजेपी ने किया पलटवार

भोपाल । कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सीबीआई ने व्यापमं घोटाले की जो चार्जशीट पेश की है, वो झूठी है। हम फिर अदालत जाएंगे और नए सिरे से जांच की मांग करेंगे। वहीं भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ झूठ पर झूठ बोल रही है। नई दिल्ली में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल, सीनियर एडवोकेट केटीएस तुलसी और विवेक तन्खा ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि इंदौर पुलिस ने 18 जुलाई 2013 को हार्डडिस्क जब्त करना बताया है। हालांकि हकीकत ये है कि प्रशांत पांडे ने अपने लेपटॉप में इसकी कॉपी 17 जुलाई 2013 को ही कर ली थी।

कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि यह हार्डडिस्क पुलिस से खुल नहीं रही थी, तो वहां के डीएसपी दिलीप सोनी इसे लेकर प्रशांत पांडे के पास पहुंचे थे। पांडे ने डेल कंपनी के लेटीट्यूट ई 7440 मॉडल के लेपटॉप में कॉपी करना बताया है। इधर, सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि डेल कंपनी का यह लेपटॉप 24 जुलाई 2013 को लॉन्च किया गया था। इसका अर्थ ये है कि कांग्रेस एक बार फिर झूठ बोल रही है।

सारंग ने कहा कि अब तक अदालत से कांग्रेस ने यह बात क्यों छिपाई। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और प्रशांत पांडे अपने खिलाफ कार्रवाई के डर से इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। उधर, व्यापमं मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया और कहा कि ‘नैतिकता गई कूड़ेदान में, जय हो स्वच्छ भारत की।’

News Source: jagran.com

Comments are closed.