द कपिल शर्मा शो पर हास्य-सम्मेलन  

 

द कपिल शर्मा शो में इस सप्ताहांत में, हंसी की खुराक भारत के प्रसिद्ध हास्य कवियों के साथ दोगुनी हो जाएगी, जहां होली स्पेशल एपिसोड के लिए अंजुम रहबर, अरुण जेमिनी और प्रदीप चौबे सेट की शोभा बढ़ाते हुए नजर आएंगे। दिग्गजों ने अपनी अद्भुत कविताओं और ग़ज़लों के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया और अपने जीवन के कुछ मज़ेदार पलों को भी साझा किया। दर्शकों को इन प्रतिभाओं को करीब से, व्यक्तिगत तौर पर और जानने का अवसर मिलेगा।  

 

साहित्य भारती पुरस्कार विजेता और उर्दू ग़ज़लों की कवयित्री- अंजुम रहबर ने अपनी खूबसूरत आवाज़ से सभी को स्तब्ध कर दिया। उनकी हर गज़ल एक परिपूर्ण लय के साथ निकलती थी। हरियाणा के रंग के साथ अरुण जेमिनी आए, जिन्हें हास्य कविताओं के लिए बहुत सारे पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है और उन्होंने अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में ऐसी घटनाएं साझा की गईं जिसने दर्शकों को हंसी से लोटपोट कर दिया। ग्वालियर के वज़नदार कवि प्रदीप चौबे ने अपनी उपस्थिति के साथ मंच पर कब्जा कर लिया और दर्शकों के साथ कुछ अनपेक्षित और अप्रत्याशित घटनाओं को साझा किया। साथ ही, मंच पर कवियों के साथ, कोई भी अक्षरों और ग़ज़लों के उस युग की उम्मीद कैसे नहीं कर सकता। अंजुम रहबर ने अपनी जीवन कहानी बताने वाले खतों को गज़ल के रूप में गाया, जो कि एक लाजवाब गज़ल थी। उन्होंने पुराने समय के बारे में सभी को मंत्रमुग्ध और यादों में घिरा हुआ छोड़ दिया।

 

जैसा कि कहा जाता है, अपने दर्शकों को हंसाना सबसे मुश्किल काम है, इन कवियों ने भी अपनी ‘हास्य कविताओं’ का निर्माण करते हुए, बेहद कठिन समय का अनुभव किया था। अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखने के बाद, उन्होंने कुछ बहुत ही रोचक और मजेदार कविताएं रचीं, जिन्हें द कपिल शर्मा शो के सेट पर दर्शकों को लाइव सुनने का सौभाग्य मिलेगा।

 

 

 

Comments are closed.