सीएम योगी आदित्यनाथ आज बस्ती को देंगे चीनी मिल का तोहफा

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बस्ती के दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री बस्ती में आज नई चीनी मिल का उद्घाटन करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ इस दौरान बस्ती में 30 करोड़ की लागत से बनने वाली 17 परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। इसके बाद उनका लखनऊ वापस लौटने का कार्यक्रम है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बस्ती के मुण्डेरवा में नई चीनी मिल का शिलान्यास करेंगे। मुण्डेरवा में नई चीनी मिल बनाने में लगभग 385 करोड़ का खर्च आएगा। 385 करोड़ की लागत से मिल को चलाया जाएगा। इसमें एक बिजली प्लांट भी लगाया गया है, जिससे 27 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा।

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर 12.55 बजे मुण्डेरवा में उतरेगा। यहां मुख्यमंत्री एक बजे नई चीनी मिल का शिलान्यास करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ 30 करोड़ की लागत से बनने वाली 17 परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। इसके बाद उनका लखनऊ वापसी का कार्यक्रम है। मुण्डेरवा चीनी मिल के शुरू होने पर लोगों में काफी उत्साह है। इस मिल के शुरू होने से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। योगी आदित्यनाथ सरकार ने बस्ती के मुंडेरवा और गोरखपुर के पिपराइच में नए चीनी मिल के निर्माण की घोषणा हुई थी। मुंडेरवा में चीनी निगम की मिल यूनिट थी, लेकिन सरकारी उदासीनता और बकाया गन्ना मूल्य के चलते 2002 के आंदोलन में तीन किसानों की फायरिंग में मौत हो गई थी। इसके बाद यहां की मुण्डेरवा मिल को फिर से शुरू कराने की मांग लंबे समय से चल रही थी।

Comments are closed.