भाजपा ने गलत तथ्य से स्टे लिया 

परिणाम घोषित होने के बाद बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा को अंबेडकर नाम से चिढ़ है और इसीलिए भीमराव अंबेडकर को राज्यसभा में जाने से रोकने के लिए यह लोग हर स्तर पर उतर गए। हमने निर्वाचन आयोग में पहल की थी और आयोग ने हमें मुख्तार अंसारी के मामले में कोर्ट जाने की सलाह दी। कोर्ट ने वोट देने की अनुमति दी थी लेकिन भाजपा ने गलत तथ्य देकर कोर्ट से स्टे लिया और दो विधायकों को वोट देने से रोका। उन्होंने कहा कि इससे गलत परिपार्टी शुरू हुई है। यह लोकतांत्रिक परंपरा पर कुठाराघात है  और उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा को इस गुनाह के लिए सबक सिखाएगी।

लोकतंत्र के लिए सही संकेत नहीं

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा ने भारी पैमाने पर खरीद-फरोख्त कर राजनीतिक भ्रष्टाचार फैलाया है। यह लोकतंत्र के लिए सही संकेत नही है। हालांकि चुनाव में हमारी हार हुई है जिसे हम स्वीकार करते हैं। जहां तक हमारी पार्टी का सवाल है हम लोगों ने नैतिक धर्म निभाते हुए अपने सातों वोट बसपा को दिये हैं।

भाजपा ने खरीद-फरोख्त किया : चौधरी

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा की लोकतांत्रिक मूल्यों में आस्था नहीं है। जब उन्होंने नौवां उम्मीदवार उतारा, उसी समय तय हो गया था कि उनकी नीयत क्या है। विधायकों की खरीद-फरोख्त कर उन्होंने जीत हासिल की।