भारत और हांगकांग के मैच को मिला एकदिवसीय का दर्जा

नई दिल्ली :  आईसीसी ने एशिया कप से ठीक पहले हांगकांग के मैच को एकदिवसीय का दर्जा
दे दिया है। इससे पहले विश्व कप क्वालीफायर में पिछड़ने के बाद आईसीसी ने हांगकांग का एकदिवसीय दर्जा खत्म कर दिया था। एशिया कप क्वालीफायर में खेलने वाली छह टीमों में सिर्फ नेपाल और यूएई को एकदिवसीय टीम का दर्जा मिला था।

लेकिन अब बीसीसीआई अधिकारी ने कहा है कि 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के हांगकांग के खिलाफ मैचों को आईसीसी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दर्जा दे दिया है। हांगकांग आईसीसी का एसोसिएट सदस्य है, जिसे अभी एकदिवसीय की मान्यता नहीं मिली है

उसने यूएई को फाइनल में हराकर एशिया कप में जगह बनायी है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘आईसीसी बोर्ड ने हमारी मांग को मान ली है जिसके बाद भारत बनाम हांगकांग और पाकिस्तान बनाम हांगकांग मैच को एकदिवसीय का दर्जा दिया गया है।

’’ बीसीसीआई ने एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के साथ मिलकर आईसीसी बोर्ड से हांगकांग के मैचों को ओडीआई दर्जा देने की मांग की थी। हांगकांग, भारत और पाकिस्तान के साथ एक ग्रुप में है जबकि दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें है। हांगकांग 16 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलगा जबकि 18 सितंबर को उसका सामना भारत से होगा।

Comments are closed.