CM v/s LG: अधिकारों को लेकर दोनों में फिर ठनी, जानें क्या हैै ताजा मामला

नई दिल्ली । अधिकारों को लेकर एक बार फिर से उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद के बीच ठन गई है। ताजा मामला सरकारी अस्पतालों में कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर है। अब स्थिति यह है कि अधिकारी कह रहे हैं कि हम नियम के अनुसार ही काम करेंगे।

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आरोप है कि अधिकारी उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर अधिकारियों पर उन्हें नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने लिखा कि क्या कारण है कि एलजी अधिकारियों को बोल रहे हैं कि वह मंत्रियों को फाइल न दिखाएं, उपराज्यपाल क्या छुपा रहे हैं? क्या एलजी दिल्ली की चुनी हुई सरकार को नजरअंदाज करने का प्रयास कर रहे हैं। जब अधिकारियों को फाइल दिखाने के लिए कहा जाता है तो वह साफ कहते हैं कि उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियों को फाइल दिखाने से मना किया है।

ऐसे में उन्होंने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर अस्पतालों में कर्मचारियों की नियुक्ति से संबंधित फाइल वापस मांगी है और कहा है कि मुख्यमंत्री सहित संबंधित मंत्रियों को फाइल पर विचार रखने दें।

जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने विभिन्न विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कार्य को जल्द करने के उद्देश्य से वे अपने विभागों की फाइलें सीधे उपराज्यपाल कार्यालय को भेजें। इसके बाद अधिकारी मंत्रियों के पास अपनी फाइलें न भेजकर सीधे उपराज्यपाल कार्यालय को भेज रहे हैं।

News Source: jagran.com

Comments are closed.