बाणगंगा क्षेत्र मेरा घर है… यहां मैं विकास की गंगा बहा दूंगा : संजय शुक्ला

इन्दौर 23 नवंबर। कांग्रेस के लोकप्रिय प्रत्याशी संजय शुक्ला ने आज उनके गृहक्षेत्र वार्ड क्रमांक 10 में अपना जनसम्पर्क किया। इस दौरान क्षेत्र के मतदाताओं ने उन्हें सरआंखों पर बैठाया और कहा कि हमारा बच्चा, भाई, पोता और लालड़ा हमारे बीच आया है। उसको भारी बहुमत से जीताना है। मतदाताओं के आशीर्वाद से अभिभूत कांग्रेस प्रत्याशी श्री शुक्ला ने कहा कि मैंने अपने राजनीतिक जीवन में अब तक एक भी काम किसी योजना या मदद के माध्यम से नहीं किया है, बल्कि खुद के दम पर किया है। मैं इस क्षेत्र में बचपन से लेकर अब तक पला, बढ़ा, खेला-कूदा और सबके दु:ख-दर्द का साक्षी रहा हूं। मेरा वादा नहीं वचन है यदि आप लोगों ने मुझे अपना आशीर्वाद दिया तो फिर मैं इस पूरे विधानसभा क्षेत्र को प्रदेश क्या देश में नंबर-1 बनाकर ही दम लूंगा।
श्री शुक्ला शुक्रवार वार्ड क्रमांक 10 बाणगंगा नाका स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर और नटखट शनिदेव मंदिर पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने पूजन-अर्चन और कार्तिक पूर्णिमा की समस्त क्षेत्रवासियों से बधाई दी।  इसके बाद सत्यसांई बाग, वाल्मिकी नगर, सम्पूर्ण महेश यादव नगर, सम्पूर्ण बाणगंगा, सुभाष नगर, फ्रीगंज, छोटी कुम्हारखाड़ी, पटेल का भट्टा, जयहिंद नगर एवं चतु:सीमा में समाहित आबादी क्षेत्र में समर्थन मांगने पहुंचें। इस दौरान उन्होंने वहां उमड़ पड़ी तमाम मातृशक्तियों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपका ही बेटा, भाई और सेवक हूं। यहां की एक-एक समस्याओं से बाकिफ हूं। हमारे कांग्रेस के विधायक ललित जैन और भल्लू भैय्या ने जो सेवा की थी वह अब गायब है। भाजपा के 15 साल से निर्वाचित विधायक जनता को मूर्ख बना रहे हैं। 10 साल से टोपीवाले विधायक जनता को टोपी पहना रहे हैं। इतनी अजीब बात है कि मैं जनसम्पर्क के दौरान जिस-जिस क्षेत्र में जाता हूं वहां पर मतदाताओं की एक ही समस्या होती है कि पानी नहीं मिल रहा, कीड़े निकल रहे हैं।
राजमोहल्ला विधायक महोदय के घर जाओ तो वहां पर जबाव मिलता है विधायकजी भोपाल में हैं, मीटिंग में व्यस्त है और दौरे पर है। वार्ड क्रमांक 10 की सबसे मुख्य समस्या यह है कि यह देश के भारत दर्शन को साक्क्ष-साक्ष कराता है। यहां पर झोपड़पट्टी से लेकर सम्पूर्ण वर्ग तक के लोग रहते हैं, लेकिन वे मूलभूत आवश्यकताओं को तरसते हैं। निर्धन वर्ग की बात की जाए तो क्षेत्र क्रमांक 1 में 7 से 8 हजार तक ठेले विकास के नाम पर तोड़ दिए गए हैं। इन 7 से 8 हजार परिवार के लोग रोटी को तरस रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी श्री शुक्ला ने कहा कि भाजपा और टोपीबाज विधायक की निष्क्रियता से आज नौजवान, वृद्ध, जवान और महिलाएं बेरोजगार हो गई है। बड़ी शर्म की बात है कि शुक्रवार को मेरा इस क्षेत्र में जनसम्पर्क था और आज ही इस क्षेत्र में पानी का सप्लाय नहीं हुआ। मेरे घर की जनता ने मुझे समस्याएं सुनाई और कहा कि यह तपेला देखो कितना गंदा पानी है। वार्ड क्रमांक 10 हमेशा से ही कांग्रेस पार्टी को आशीर्वाद देता रहा है। उसके बावजूद राजनीतिक द्वंद्वदिता के चलते भाजपा यहां पर कोई काम नहीं करती है। मतदाताओं का कहना है कि किसी भी समस्या को लेकर विधायक सुदर्शन गुप्ता के पास जाओ तो वह कहते हैं कि यह इलाका बड़े भैय्या और भल्लू यादव का है, वहां पर जाओ।
जनसम्पर्क के दौरान कांग्रेस नेता दीपू यादव, मनोहरलाल शर्मा, प्रवेश यादव, अशोक जायसवाल, तरूण यादव, दिनेश चौहान आदि मौजूद थे। कांग्रेस की वार्ड पार्षद ने बताया कि कांग्रेस की सरकार ने कभी भी किसी के साथ पक्षपात नहीं किया। आज संजय शुक्ला का जनसम्पर्क था तो क्षेत्र में पानी सप्लाय नहीं हुआ। इसमें कांग्रेस प्रत्याशी का क्या कसूर है? क्षेत्र के लोगों ने कांग्रेस प्रत्याशी को यह पीड़ा बताई तो उन्होंने कहा कि मैं इस क्षेत्र का हूं और इस पूरी विधानसभा के दु:ख-दर्द का सहभागी हूं। मैं वादा तो नहीं करता पर वचन देता हूं कि अगर आपने मुझे काम करने का आशीर्वाद दिया तो आपको इन समस्याओं के लिए फिर कभी किसी भी शासन-प्रशासन या निष्क्रिय जनप्रतिनिधियों की चप्पले नहीं चटकानी होगी। आप मुझे या मेरे द्वारा नियुक्त किए गए सेवा प्रतिनिधियों से शिकायत करेंगे तुरंत समस्याओं का समाधान होगा। भाजपा के जनप्रतिनिधि ने विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के साढ़े 7 हजार ठेले तुड़वा दिए वे लोग रोटी को मोहताह हो गए। इसी तरह गाय माता हमारी श्रद्धाभक्ति की सदियों पुरानी परम्परा है। भाजपा के सुशासन ने गायों को रोटी से विमुख कर दिया है। धार्मिक मान्यताओं के चलते अगर कोई व्यक्ति एक गाय पालता है और वह अपने घर में ही बांधता है तो यह अपराध घोषित कर दिया गया है। आज भी हर घर में प्रथम रोटी गाय की होती है। भाजपा ने गरीबों के साथ-साथ गाय का भी निवाला छीन लिया है। कांग्रेस प्रत्याशी की इन बातों से पूरे क्षेत्र के मतदाता अभिभूत हो उठे और उन्होंने वचन दिया कि इस बार क्षेत्र क्रमांक 1 में इस क्षेत्र के बेटे संजय शुक्ला को ही जीताना है। इस दौरान प्रमुख रूप से अनिल शुक्ला, प्रेम खड़ायता, दिनेश चौहान आदि मौजूद थे। 
 
 
 

Comments are closed.