क्या आप होली पार्टी के लिए तैयार हैं ?

न्यूज़ डेस्क : होली बस आने वाली ही है और मस्‍ती और हंसी-ठिठोली करने का त्योहार होने के नाते, यह आपकी त्वचा और बालों पर असर डाल सकता है। नीचे कुछ टिप्स दिए गए हैं जिनका आपको होली पार्टी के लिए जाने से पहले यानी यानी ​​ होली की तैयारी शुरू करने से पहले आपको ध्‍यान रखना चाहिए:

 

  1. बालों में नारियल का तेल लगाए”- आप सभी जानते हैं कि रंग बालों को नुकसान पहुंचाते हैं, लेकिन हम इस बात को अक्सर अनदेखा कर देते हैं, और रंगीन पानी आपके सिर की त्‍वचा में भी समा सकता है और बालों की जड़ों को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे बचने का सिर्फ एक ही रास्‍ता है – घर से बाहर निकलने से पहले ढेर सारा नारियल तेल लगाना। किसी भी अन्य तेल की तुलना में, केवल नारियल तेल सिर की त्‍वचा में प्रवेश करता है और इस प्रकार बालों को सर्वोत्तम सुरक्षा प्रदान करता है। पैराशूट एडवांस ब्रांड का कोई भी नारियल तेल – जैसे एलोवेरा या जैस्मीन वैरियंट, अच्छा विकल्प होगा।

 

  1. सूती कपड़ों का उपयोग करें – आरामदायक कपड़े पहनने की कोशिश करें, जैसे कॉटन यानी सूती कपड़े जो सांस ले सकें। सिंथेटिक और तंग कपड़े रंगों के संपर्क में आने पर चकत्ते और एलर्जी पैदा कर सकते हैं।

 

  1. नारियल तेल और एलोवेरा के साथ त्वचा को मॉइश्‍चुराइज करें– यह आपकी त्वचा और रंगों के बीच एक बाधा के रूप में काम करेगा, जिससे बाद में रंगों को हटाने में भी आसानी होगी। नारियल का तेल और एलोवेरा भी आपकी त्वचा की बनावट में सुधार करेगा, इसलिए हम वास्‍तव में इसे दैनिक आधार पर लगाने की सलाह देते हैं। अगर आप बालों और त्वचा दोनों के लिए एकदम सही हैं, तो आप इसके लिए बाजार में उपलब्ध पैराशूट एडवांस एलोवेरा तेल का भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं

 

  1. अपने नाखूनों को तैयार करें – अपने नाखूनों की उपेक्षा न करें क्योंकि इनमें रंग जमा हो सकते हैं। अपने नाखूनों को छोटा करके और उन पर डार्क नेल पॉलिश से पेंट करके उन्हें क्षतिग्रस्‍त होने से बचा सकती हैं। रंगों को छूने से पहले नाखूनों पर थोड़ा-सा जैतून का तेल या नारियल का तेल रगड़ लें, क्योंकि यह एक ढाल की तरह काम करेगा और आसानी से दाग नहीं लगने देगा।

 

  1. होली के रंग को चेहरे से कैसे हटायें – किसी भी रंग को हटाने के लिए सबसे पहले अपने नियमित इस्‍तेमाल किये जाने वाले क्लींजर से चेहरा धो लें। इसके बाद, आप नारियल तेल में डूबी हुई कॉटन बॉल का उपयोग करें और इसे अपने चेहरे पर लगायें। इसे 5 मिनट तक लगा रहने दें और फिर फोमिंग फेस वाश का उपयोग करें।

थोड़ा समय देना और होली के लिए तैयार होना, आपको बाद में बहुत सारी परेशानियों से बचा सकता है। होली से पहले आपको जिन चीजों की योजना बनाने की ज़रूरत होती है, उनमें से अधिकांश के लिए नारियल का तेल कारगर साबित हो सकता है। अपना तेल आज ही प्राप्त करें, और इसके लिए हम पैराशूट एलोवेरा की सलाह देते हैं, क्योंकि इसमें एलोवेरा के फायदे भी शामिल हैं।

Comments are closed.