अमेरिकी ओपन में वीनस को हराकर अगले दौर में पहुंची सेरेना

न्यूयॉर्क : विश्व की पूर्व नंबर एक अमेरिका की सेरेना विलियमस ने अमेरिकी ओपन टेनिस में बड़ी बहन वीनस को हराकर मुकाबले से बाहर कर दिया। सेरेना ने 71 मिनट तक चले मुकाबले में वीनस को 6-1, 6-2 से हराया।

अब अगले दौर में सेरेना का मुकाबला इस्टोनिया की काइया कानेपी से होगा। कानेपी ने पहले ही दौर में रोमानिया की सिमोना हालेप को हराया था। सेरेना ने लिखा है, ‘मैंने जब से वापसी की है तब से यह मेरा सर्वश्रेष्ठ मैच है। मैंने काफी मेहनत की है।

’ सेरेना इस बार अगर जीतती है तो वह 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के मारगारेट के रेकॉर्ड की बराबरी कर लेगी। वहीं पुरुष वर्ग में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने भी जीत के साथ ही चौथे दौर में प्रवेश किया है।

नडाल ने तीसरे दौर में रूस के कारेने खाचानोव को बेहद कड़े और रोचक मुकाबले में 5-7 7-5 7-6 (9-7) 7-6 (7-3) से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

अब अगले दौर में उनका सामना जॉर्जिया के निकोलोज बासिलशविल से होगा। वहीं अमेरिका के जॉन इश्नेर ने भी अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया है। इश्नेर ने सर्बिया के दुसान लाजोविक को चार सेटों तक चले मैच में 7-6(10-8), 6-7(6-8), 6-3,7-5 से हराकर देकर अगले दौर में जगह बनाई।

Comments are closed.