दक्षिण अफ्रीका ने पाक को छह विकेट से हराया

0

सेंचुरियन। डीन एल्गर और हाशिम अमला के अर्धशतकों से दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 149 रन का लक्ष्य मिला जिसे मेजबान टीम ने 50.4 ओवर में चार विकेट पर 151 रन बनाकर चायकाल से पहले ही मैच अपने नाम कर लिया।

मेजबान टीम को पहली पारी में मिली 42 रन की बढ़त उसकी जीत में निर्णायक साबित हुई। पाकिस्तान की दूसरी पारी कल 190 रन पर सिमटी थी और तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने एडेन मार्करम को दूसरे ही ओवर में गंवाया पर ओपनर डीन एल्गर और हाशिम अमला ने दूसरे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को संभाला। एल्गर ने 123 गेंदों पर 50 रन में 10 चौके लगाए।

दक्षिण अफ्रीका का दूसरा विकेट 119 के स्कोर पर गिरा जबकि थ्यूनिस डी ब्र्यून और कप्तान फाफ डू प्लेसिस एक रन के अंतर से आउट हुए। अमला ने तेम्बा बावुमा के साथ दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई। अमला ने 148 गेंदों पर नाबाद 63 रन में 11 चौके लगाए। बावुमा 13 रन पर नाबाद रहे। वहीं दूसरे आरे पाक की ओर से हसन अली, शाहीन आफरीदी, यासिर शाह और शान मसूद ने एक-एक विकेट लिया। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डुआने ओलिवयर मैन आफ द मैच रहे, जिन्होंने मैच में 96 रन देकर 11 विकेट लिए।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here