लव स्टोरी ‘कुमकुम भाग्य‘ के समांतर चलने वाली एक बिल्कुल नई कहानी: ‘कुंडली भाग्य‘

ज़ी टीवी और बालाजी पेश करते हैं ‘कुंडली भाग्य‘ – टीवी जगत की सबसे बड़ी

लव स्टोरी ‘कुमकुम भाग्य‘ के समांतर चलने वाली एक बिल्कुल नई कहानी
इस नए शो में धीरज धूपर और मनित जौरा, क्रमशः करण और रिषभ के रोल में नजर आएंगे

यह कहानी शुरू हुई 15 अप्रैल, 2014 को, जब दर्शकों ने दिल खोलकर अपनी जिंदगियों में अभि और प्रज्ञा का स्वागत किया था और उन्हें अपने सिर आंखों पर बैठाया। तीन साल से जारी इस सफलतम सफर के साथ ही अभि-प्रज्ञा की यह प्रेम कहानी देश का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया है। इन दोनों के असाधारण रिश्ते से दर्शक बंधते चले गए और ये दोनों किरदार उनके दिलो में बस गए। ‘कुमकुम भाग्य‘ अब अपने 1000 एपिसोड्स पूरे करने की राह पर है लेकिन उनके प्यार की कहानी में अब भी बहुत कुछ देखना बाकी है।
हालांकि ‘कुमकुम भाग्य‘ की एक कहानी में इतनी कहानियों ने जन्म ले लिया है कि अब उनके प्रति एक अलग नजरिया बन गया है। किसी भी कहानी को उसके बेहतरीन अंदाज में पेश करने वाली प्रोड्यूसर एकता कपूर ने इस शो में अनेक किरदारों को पेश किया है। हर किरदार अपने आप में रियल और अनूठा है और सबकी अपनी एक कहानी है। उनकी कमियां, उनकी अजीब आदतें, उनकी इच्छाएं और उनकी असुरक्षाएं दर्शकों को अपनी-सी लगती हैं। ऐसे में इस शो के इतने सारे किरदारों की दिलचस्प कहानियों को कहने के लिए अब एक नया शो आ रहा है। टेलीविजन के नं. 1 शो ‘कुमकुम भाग्य‘ के समकक्ष पेश किए जा रहे इस नए शो का नाम है ‘कुंडली भाग्य‘ जो इन्हीं किरदारों की एक नई दुनिया पेश करेगी, जो आपस में जुड़ी तो होंगी लेकिन दोनों की अपनी अलग कहानियां होंगी।
ज़ी टीवी और बालाजी प्रोडक्शन्स द्वारा पेश की जा रही इस नई प्राइम टाइम फिक्शन सीरीज में प्रज्ञा की दो बहनों – प्रीता और सृष्टि की कहानी होगी। इसमें एक अमीर पंजाबी लूथरा परिवार से उनके संबंध दिखाए जाएंगे। लूथरा परिवार में बड़े बेटे रिषभ लूथरा की सेलिब्रिटी मैनेजमेंट फर्म है, जो अनेक सेलिब्रिटीज़ समेत अभि (कुमकुम भाग्य के शब्बीर अहलूवालिया) का भी म्यूजिक करियर संभालते हैं।
‘कुंडली भाग्य‘ में हैंडसम मनित जौरा, रिषभ का रोल निभा रहे हैं, जो रॉकस्टार अभि (शब्बीर अहलूवालिया) का बिजनेस मैनेज करते हैं। करण के लीड रोल में हैं टीवी के दिल की धड़कन धीरज धूपर। वे रिषभ लूथरा के जोश से भरे छोटे भाई हैं। अपनी एक नई शुरुआत को लेकर धीरज बताते हैं, ‘‘मैं ‘कुंडली भाग्य‘ के कलाकारों में शामिल होकर बेहद उत्साहित हूं क्योंकि बालाजी और ज़ी टीवी के साथ यह मेरा पहला प्रोजेक्ट है। मैं इसमें करण का रोल निभा रहा हूं जो बेहद ऐशो आराम मेें पला है। उसे काम की कोई चिंता नहीं है, हालांकि वह एक टैलेंटेड क्रिकेटर है, जिसका करियर उसके बड़े भाई रिषभ संभाल रहे हैं। वह अपने अंदाज, व्यक्तित्व और आकर्षण में बिल्कुल रॉकस्टार है। वह जहां भी जाता है, लड़कियां उसे देखकर आहें भरने लगती हैं। यह किरदार मेरे पिछले रोल से बिल्कुल अलग है। उम्मीद है दर्शकों को यह शो पसंद आएगा और मेरा किरदार भी।
रॉकस्टार अभि की भूमिका निभा रहे शब्बीर अहलूवालिया कहते हैं, ‘‘मैं कुंडली भाग्य का हिस्सा बनकर बेहद उत्साहित हूं जिसकी सेटिंग ‘कुमकुम भाग्य‘ से ली गई है। अब दर्शक ‘कुंडली भाग्य‘ में जल्द ही एक नए परिवार से मिलेंगे और उन्हें करण और रिषभ को करीब से जानने का मौका मिलेगा, वैसे ही जैसे उन्होंने अभि को जाना। उम्मीद है दर्शक उन्हें वही प्यार देंगे जो उन्होंने मुझे और प्रज्ञा को दिया था। मुझे धीरज और मनित को टीवी के अगले सुपरस्टार के रूप में देखने का इंतजार है।‘‘
‘कुंडली भाग्य‘ शुरू हो रहा है सोमवार 12 जुलाई से रात 8.30 बजे, और हर सोमवार से शुक्रवार, सिर्फ ज़ी टीवी पर।

 

Comments are closed.